राजनैतिक लोगों को डरा कर आतंक के माहौल बनाने में लगे आतंकी

13 Dec 2017 14:41:49


आशुतोष मिश्रा

आतंकी अब जम्मू कश्मीर राज्य में अब बीजेपी के नेताओं पर हमले  करना शुरू कर दिया हैं कुछ दिन पहले तक आतंकी पीडीपी पार्टी के विधायकों के घरों पर हमला कर के उन्हें धमकी दे रहे थे। शोपियां जिले में  भारतीय जनता पार्टी सदस्य मोहम्मद मकबूल भट्ट को कल उसके घर में घुस कर मारा और पार्टी छोड़ने की धमकी दे कर चले गए। आतंकियों ने पार्टी नहीं छोड़ने पर उसे जान से मारने की धमकी दी हैं। अभी कुछ ही दिन पहले कश्मीर में एक भाजपा कार्यकर्ता के घर को भी आतंकियों ने आग लगा दी थी। भाजपा नेता कई बार कश्मीर में अपने कार्यकर्ताओं को सुरक्षा देने का मुद्दा भी उठा चुके हैं।  

राज्य में कुछ दिन पहले तक आतंकी पीडीपी नेताओं को अपना निशाना बना रहे थे। राज्य में पीडीपी और बीजेपी की गठबंधन की सरकार है और यही बात आतंकियों को अब अच्छी नहीं लग रही है। क्योंकी आतंकी जम्मू कश्मीर राज्य की कश्मीर घाटी में शांति का मौहाल नहीं देखना चाहते हैं।

दक्षिण कश्‍मीर के कुलगाम में आतंकियों ने अक्टूबर में पीडीपी विधायक के काफिले पर हमला कर दिया था।  अक्टूबर में हुए इस हमले में एक पुलिसकर्मी की मौत हो गई थी और एक पुलिसकर्मी गंभीर रूप से जख्‍मी हो गया था। विधायक इस हमले में बच गए थे। हमला करने वाले आतंकियों की तलाश में सुरक्षा बलों ने इलाके मे तलाशी अभियान छेड़ा था।

अक्टूबर के महीने में ही पुलवामा जिले के त्राल इलाके के दादसेरा गांव में एकPDP लीडर के घर को आतंकियों ने जलाने का प्रयास किया था और बाद में फायरिंग करते हुए वारदात वाली जगह से फरार हो गए थे। इससे पहले जम्मू एवं कश्मीर के अनंतनाग में पू्र्व सरपंच रसूल गनी की गोली मारकर हत्या कर दी थी। पूर्व सरपंच गनी PDP के कार्यकर्ता थे।

 
 

JKN Twitter