भारत का आईएस चीफ़ सीरिया में मारा गया

22 Aug 2017 14:37:28

 


शुभम उपाध्याय

शाफ़ी अरमार जो कि युसूफ-अल-हिंदी के नाम से जाना जाता था। यह कथित तौर पर इस्लामिक स्टेट (आईएस) के भारत की शाखा का प्रमुख था, अब अमेरिका द्वारा ग्लोबल आतंकी घोषित होने के 2 महीने में ही सीरिया में मारा गया है। आईएस ने एक खबर जारी करते हुए कहा क़ि कुर्द लड़ाकों से लड़ते हुए 'इंडियन अल हिन्द के साथ ऑस्ट्रेलियाई लड़ाके अबु फरहाद मारा गया है।

 

हाल ही में रिपोर्ट आई थी कि जम्मू कश्मीर के आतंकी संगठनों में नए लड़को की भर्ती से ज्यादा सेना ने आतंकियों को ढेर किया है। सेना के लगातार सर्च ऑपरेशन और एनकाउंटर के बाद आतंकी संगठनों की कमर टूट चुकी है।

 

हाल ही में अबु दुजाना और आरिफ लाहिरी जैसे टॉप आतंकियों और अब अरमार के मारे जाने के बाद अलकायदा के भारत प्रमुख जाकिर मूसा ने भारतीय सेना पर हमला करने को कहा है।

 

कश्मीर में इस्लामिक राज की स्थापना, कश्मीर की आज़ादी के लिए नहीं बल्कि इस्लाम के लिए लड़ रहें हैं, हमारा जिहाद राष्ट्र या राष्ट्रवाद के लिए नहीं है, हमारा जिहाद सिर्फ अल्लाह की ताकत को स्थापित करने और और अल्लाह के दीन को दुनिया तक पहुंचाने के लिए है। इन जैसे हाल ही में जाकिर मूसा के कई बयान आये जिसके बाद सुरक्षा बलों और इंटेलिजेंस टीम को इससे आतंकियों को पकड़ने और आतंकियों के एनकाउंटर करने में काफी मदद मिली है।

 

JKN Twitter