नौशेरा सेक्टर में पाकिस्तान ने फिर किया सीजफायर का उल्लंघन

27 Jan 2018 16:21:38


 

आशुतोष मिश्रा

पाकिस्तान ने एक बार फिर अंतरराष्ट्रीय सीमा पर संघर्ष विराम का उल्लंघन किया है। पाक की ओर से रिहायसी इलाकों को निशाना बनाकर मोर्टार दागे गए जिसमें काफी नुकसान हुआ है। 26 जनवरी के दिन जब लोग गणतंत्र दिवस का जश्न मनाकर अपने घरों की ओर लौट रहे थे तब अचानक से पाकिस्तान ने दो दिनों से बंद गोलाबारी शुरू कर दी। इसके बाद से पूरे क्षेत्र में दहशत का माहौल है।

 

जनता अपने परिवार के साथ बंकरों में रहने को मजबूर है। पाकिस्तान की तरफ से गोलाबारी हुई और इस गोलाबारी में एक आम नागरिक जख्मी हुआ है।

पिछले पंद्रह दिनों से लगातार पाक की तरफ से LoC पर गोलाबारी हो रही है, जिसका भारतीय सेना भी माकूल जवाब दे रही है। बता दें कि पिछले दिनों सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने जम्मू में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तान की तरफ से बिना उकसावे के किये जा रहे संघर्ष विराम उल्‍लंघन का मुंहतोड़ जवाब दिया।

 

पाकिस्तान के खिलाफ ‘सटीक’ जवाबी कार्रवाई करते हुए पिछले चार दिनों में बीएसएफ ने मोर्टार के 9,000 ये ज्यादा गोले दागे। इस दौरान कई जगहों पर दुश्मन की चौकियों और पाकिस्तानी रेंजर्स के तेल डिपो को तबाह किया गया।

 

इस साल का अभी पहला महीना भी नहीं बीता है और पाकिस्तान ने 135 से ज्यादा बार संघर्ष विराम को तोड़ा है जबकि बीते साल 2017 में पाकिस्तान ने 860 बार सीजफायर तोड़ा था।

 

 

JKN Twitter