सेना ने चलाया तलाशी अभियान

31 Jan 2018 13:45:52


आशुतोष मिश्रा

सुरक्षाबलों ने जम्मू कश्मीर राज्य में कल उत्तरी कश्मीर और दक्षिण कश्मीर में तलाशी अभियान चलाया। कल सुरक्षा बलों एक गुप्त सूचना मिली की नियंत्रण रेखा से लगते उड़ी सेक्टर में फिर से लश्कर व जैश के आतंकी घुसपैठ की कोशिश कर रहे है। इस सूचना के बाद सुरक्षा बलों ने पूरी नियंत्रण रेखा के पास तलाशी अभियान चलाया।

उड़ी सेक्टर के गोहालन में पाकिस्तानी सैनिकों ने नियंत्रण रेखा पर स्थित भारतीय सीमा चौकियों पर  बिना किसी उकसावे के गोलाबारी करते हुए आतंकियों के एक समूह को भारत में भेजने का प्रयास किया। लेकिन भारतीय सुरक्षा बलों ने भी पाकिस्तान को मुहतोड़ जवाब देते हुए घुसपैठ के प्रयास को नाकाम बना दिया।

इसके बाद सुरक्षा बलों ने उड़ी सेक्टर में छूलां, गोहालन, कमलकोट, अलूसा समेत सभी अग्रिम इलाकों में सघन तलाशी अभियान चलाया ताकि पाकिस्तान की कवर फायर में अगर कोई आतंकी भारत में घुसपैठ करने में सफल हुआ है तो उसे पकड़ा जाए या मार गिराया जाए। लेकिन पूरे तलाशी अभियान के दौरान सुरक्षा बलों को किसी भी घुसपैठ का कोई सुराग नहीं मिला।

दूसरी तरफ दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले के समबोरा और लितरबल गांव में आतंकियों के होने की सूचना सुरक्षाबलों को मिली। सूचना मिलने के तुरंत बाद सुरक्षा बलों ने आतंकियों को धर दबोचने  के लिए पूरे क्षेत्र में तलाशी अभियान शुरू कर दिया। सेना, राज्य  पुलिस तथा सीआरपीएफ के एक संयुक्त दल ने पुलवामा जिले के समबोरा गांव में आतंकियों का ठिकाना होने के संदेह में कई मकानों की तलाशी ली।  इस अभियान में सुरक्षाबलों को आतंकियों का कोई सुराग नहीं मिला था।

सूत्रों की माने तो सुरक्षाबलों के आने की सूचना आतंकियों को पहले ही मिल गई थी, जिसके कारण वे पहले ही गांव से निकल गए थे।

JKN Twitter