बीएसएफ ने शहादत का लिया बदला

04 Jan 2018 14:49:34


आशुतोष मिश्रा

बीएसएफ ने अपने जवान आर पी हाजरा की शहादत का बदला लेते हुए पाकिस्तान के दो मोर्टार प्वाइंट को ध्वस्त कर दिया है। एक मोर्टार प्वाइंट पर 4 से 5 जवान होते हैं।  इससे ये माना जा रहा है कि पाकिस्तान के 8 से 10 जवान मारे गए हैं। लेकिन पाकिस्तान के कितने सैनिक मारे गए हैं इसकी आधिकारिक पुष्टि अभी तक नहीं हो पाई है।  साथ ही नियंत्रण रेखा पर मौजूद पाकिस्तानी चौकियों को भी तबाह कर दिया।

बुधवार को पाकिस्तान की ओर से फायरिंग में हेड कांस्टेबल आरपी हाजरा शहीद हो गए। पाकिस्तानी सीमा की ओर से हुई गोलीबारी में वह गंभीर रूप से घायल हो गए थे। उन्हें तुरंत सेना के अस्पताल में भर्ती कराया गयाजहां उन्होंने दम तोड़ दिया. बताते हैं कि शहीद जवान का बुधवार को ही जन्मदिन था।  उनका  1967 में 3 जनवरी के दिन ही जन्म हुआ था। इस घटना से कुछ दिन पहले पिछले साल 31 दिसंबर को राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा पर सेना के एक जवान की मौत हुई थी।

वहीं दूसरी तरफ जम्मू-कश्मीर के आरएसपुरा सेक्टर में भी बीएसएफ को बड़ी कामयाबी मिली है। घने कोहरे के बावजूद आतंकी घुसपैठ की कोशिश कर रहे थेजिसे बीएसएफ ने नाकाम कर दिया है।  एक घुसपैठिए को मार गिराया गया। इस क्षेत्र में घुसपैठियों की संदिग्ध गतिविधियों के मद्देनजर निगरानी बढ़ा दी गई है।

 

साल 2016 में 228 बार पाकिस्तानी सेना ने बिना किसी कारण के गोलीबारी की तो 2017 में उसके हौसले और ज्यादा बढ़ गए थे।  बीते साल पाकिस्तान ने 800 से ज्यादा बार युद्ध विराम का उल्लंघन करा था। 

JKN Twitter