उत्तर कश्मीर में दो तंकवादी और नौ ओजीडब्ल्यूड गिरफ्तार साथ में भारी मात्रा में हथियार बरामद

09 Jan 2018 16:22:34


आशुतोष मिश्रा

जम्मू कश्मीर राज्य में एक बार फिर से सुरक्षाबलों के एक बड़ी सफलता मिली है। जम्मू-कश्मीर के  बारामूला में मारकोस, सीआरपीएफ और 22 राष्ट्रीय रायफल्स और राज्य पुलिस ने एक संयुक्त अभियान में दो आतंकवादियों और नौ OGW को आज गिरफ्तार किया है। आतंकवादियों के पास से भारी मात्रा में हथियार और विस्फोटक भी बरामद किया गया है। जिनमे इनके पास से एक एके 47 राइफल, पत्रिका, 15 राउंड, पिस्तौल, दो हाथ ग्रेनेड, चार मोबाइल फोन और तीन पिस्तौल राउंड बरामद किए गए हैं। फिलहाल इन आतंकियों से पूछताछ हो रही है कि आखिर इन आतंकियों की मंशा क्या थी?

इन दोनों आतंकवादियों ने स्थानीय कश्मीर युवाओं को आतंकी समूह जैश-ए-मुहम्मद और हिज्ब-उल-मुजाहिदीन से जोड़ने के लिए उत्तर कश्मीर की यात्रा की थी। जम्मू एवं कश्मीर पुलिस ने  बारामूला जिले में उत्तर प्रदेश के चोपन निवासी के आतंकवादी मुश्ताक अहमद और त्राल निवासी गुलाम मुहम्मद को गिरफ्तार किया हैं। गिरफ्तार किए गए दोनों आतंकी  हिजबुल के सक्रिय आतंकवादी थे और लंबे समय से दक्षिण कश्मीर में सक्रिय थे।  और उत्तर कश्मीर में युवाओं को आतंकवाद की ओर  प्रेरित करना था।

सोपोर  पुलिस स्टेशन में  धारा 7/25 ए के तहत वाद संख्या 10/2018 के अन्दर आगे की जांच चल रही हैं। SP सोपोर ने बताया की इस क्षेत्र में 15 से 20 आतंकवादी सक्रिय हैं।

आतंकी लगातार कश्मीर में आतंक फैलाने के लिए किसी ना किसी घटना को अंजाम दे रहे हैं। आतंकियों के इरादे जम्मू कश्मीर राज्य के अमन चैन को फिर से तबाह करना है।

 

JKN Twitter