दूसरे दिन भी जारी है श्रीनगर मुठभेड़

13 Feb 2018 16:20:04


आशुतोष मिश्रा

श्रीनगर के करन नगर क्षेत्र में सोमवार को सुरक्षाबलों तथा आतंकियों के बीच जारी मुठभेड़ में एक सीआरपीएफ का जवान शहीद हो गया जबकि एक पुलिसकर्मी भी घायल हो गया है। खबर लिखे जाने तक मुठभेड़ जारी थी। शहीद हुए जवान की पहचान सीआरपीएफ की 49वीं बटालियन के कॉन्स्टेबल मुजाहिद खान के रूप में हुई। घायल पुलिसकर्मी की पहचान जावेद अहमद के रूप में हुई है। घायल जवान जावेद अहमद को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

श्रीनगर के करन नगर इलाके में स्थित सीआरपीएफ की 23वीं वाहिनी के मुख्यालय पर आतंकियों ने हमला किया। सोमवार सुबह दो आतंकियों ने श्रीनगर के करन नगर स्थित सीआरपीएफ मुख्यालय में घुसने का प्रयास किया किन्तु वहां तैनात जवानों द्वारा की गई गोलीबारी के बाद आतंकी भाग निकले और सीआरपीएफ मुख्यालय के पास बनी एक इमारत में जा छिपे। आतंकियों ने ये नाकाम कोशिश सुबह करीब 4.30 बजे की थी।

इसके तुरंत बाद ही आतंकियों की धरपकड़ के लिए सीआरपीएफ ने तलाशी अभियान शुरू कर दिया। इस दौरान आतंकियों ने गोलीबारी शुरू कर दी, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई। मुठभेड़ में सीआरपीएफ की 49 बटालियन का कॉन्स्टेबल मुजाहिद खान शहीद हो गया। एक पुलिसकर्मी जावेद अहमद घायल हो गया है। आतंकी जिस इमारत में छिपे हुए हैं, वह बहुत बड़ी है। इस दौरान सीआरपीएफ मुख्यालय के पास स्थित फैमिली क्वार्टर से 5 परिवारों को सुरक्षित निकाल लिया गया है।

इससे पहले शनिवार की सुबह आतंकियों ने सेना के जम्मू कैंप पर हमला कर दिया था, जिसका मुहतोड़ जवाब देते हुए हमारे 6 जवान शहीद हो गए है। इस हमले में एक आम नागरिक को भी अपनी जान गंवानी पड़ी थी। जम्मू कश्मीर राज्य में सुंजवान आर्मी कैंप को आतंकियों ने निशाना बनाया था। यह हमला शनिवार सुबह करीब पांच बजे हुआ था। रिपोर्ट्स के मुताबिक यह ऑपरेशन करीब 51 घंटे चला। जवानों ने चार आतंकियों को मार गिराया।

JKN Twitter