दोमाना में आतंकी हमले की साजिश नाकाम

14 Feb 2018 16:06:04


आशुतोष मिश्रा

सुंजवान में सेना कैंप पर हमला करने के बाद आतंकी जम्मू शहर के पास दोमाना ब्रिगेड के पास भी हमले की नाकाम कोशिश की है। सेना के चौकन्ने जवानों ने आतंकियों के मंसूबो पर पानी फेर दिया है।

कल जम्मू शहर के पास जम्मू-अखनूर राष्ट्रीय राजमार्ग पर दोमाना में स्थित सेना की 19 ब्रिगेड के पास जम्मू कश्मीर लाइट इंफेंन्ट्री बटालियन के गेट पर सुबह-सुबह दो संदिग्ध आतंकी मोटर साइकिल पर पहुंचे। इन आतंकियों देखते ही गेट पर तैनात संतरी ने आतंकियों पर गोली चला दी। इसके बाद पास ही खड़े जवान ने भी गोली चला दी। सेना के जवानों के हमले को देखते हुए दोनों आतंकियों ने अंधेरे का फायदा उठाते हुए वहां से भाग निकले। गेट पर तैनात संतरी ने बताया की आतंकियों ने सेना की कांबेट ड्रेस पहन रखी थी।

 

इस घटना के बाद पूरे क्षेत्र में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। सेना व जम्मू कश्मीर पुलिस के एक संयुक्त दल ने सघन तलाशी अभियान छेड़ दिया है। सुरक्षाबलों ने दोमाना के नागबनी व साथ लगते फ्लोरा इलाके में इन आतंकियों के धरपकड़ के लिए सघन तलाशी अभियान चला रही है। इन आतंकियों को पकड़ने के लिए चलाये गए तलाशी अभियान में सेना व पुलिस ने हेलीकॉप्टर व यूएवी की मदद ली है। जम्मू ग्रामीण के पुलिस अधीक्षक एसडी सिंह जमवाल ने बताया कि पुलिस भी इस मामले में जांच कर रही है। आतंकी हमले के सबूत जुटाए जा रहे हैं। देर शाम तक कोई आतंकी नहीं पकड़ा जा सका था। इस संबंध में दोमाना पुलिस थाने में केस दर्ज किया गया है।

 

सुंजवान सैन्य शिविर पर आत्मघाती हमले के बाद दोमाना में भी संदिग्ध आतंकी दिखने से सुरक्षा एजेंसियां सतर्क हो गई है। आशंका जताई जा रही है कि अगर जम्मू में और भी आतंकी छिपे हैं तो वे फिर से कोई हमला करने की कोशिश कर सकते हैं। इस मामले पर सेना ने कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया।

 

मोदी जी फैसला नहीं ले पा रहे: राहुल गाँधी

 

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पाकिस्तान से बातचीत पर सरकार के अलग-अलग बयानों को याद दिलाते हुए कहा कि मोदी जी पाकिस्तान पर कोई फैसला नहीं ले पा रहे हैं। इसके साथ ही राहुल गांधी ने जम्मू कश्मीर में भारतीय जनता पार्टी और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी के गठबंधन को जवानों की शहादत के लिए जिम्मेदार ठहराया है। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, ‘पीडीपी कहती है कि पाकिस्तान से बात हो, रक्षामंत्री कहती हैं पाकिस्तान को इसकी कीमत चुकानी पड़ेगी।’ बीजेपी-पीडीपी के मौकापरस्त गठबंधन की वजह से हमारे जवानों का खून बह रहा है। और मोदी जी फैसला नहीं ले पा रहे हैं।

 

 

 

JKN Twitter