सेना ने किया पाक के हमले की कोशिश नाकाम

24 Feb 2018 13:20:03


आशुतोष मिश्रा

एक बार फिर से उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के टंगधार सेक्टर में नियंत्रण रेखा के करीब सेना ने शुक्रवार सुबह पाकिस्तानी बैट दस्ते (बॉर्डर एक्शन टीम) का हमला नाकाम कर दिया। कल शुक्रवार को टंगधार सेक्टर में नियंत्रण रेखा के समीप सुरक्षाबलों ने कुछ हलचल देखी। हलचल देखने पर सेना के जवानों ने भारतीय सीमा की ओर बढ़ रहे पाक बैट दस्ते को ललकारा। जिस पर दस्ते में शामिल आतंकियों ने गोलीबारी शुरू कर दी। जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई और यह मुठभेड़ एक घंटे तक चली।

 

सेना के एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार टंगधार की नियंत्रण रेखा पर बनी बाड़ की तरफ पाक बैट का एक दस्ता जिसमें आतंकियों का एक झुंड़ भी शामिल था, जो भारतीय चौकी की तरफ हमले के लिए बढ़ रहा था। यह बैट दस्ता पाक सैनिकों द्वारा की जा रही भारी गोलीबारी का सहारा लेकर भारतीय सीमा में घुसकर नियंत्रण रेखा पर स्थित भारतीय चौकियों पर हमले की ताक में था। मगर नियंत्रण रेखा पर तैनात सर्तक जवानों ने बैट का यह प्रयास विफल करते हुए पाक बैट दस्ते को वापस भागने को मजबूर कर दिया। इसी बीच इस हमले को सफल बनाने के लिए पाक सेना ने टंगधार की नियंत्रण रेखा पर भारतीय चौकियों को निशाना बनाकर भारी गोलीबारी की और मोर्टार शैल भी दागे। भारतीय सेना के जवानों ने भी पाक गोलीबारी का करारा जवाब दिया।

 

पाक गोलीबारी में मंजाकोट में एक मकान क्षतिग्रस्त

नौशेरा सेक्टर की नियंत्रण रेखा के समीप बसे लाम तथा झंगड इलाकों में पाक ने शुक्रवार देर शाम संघर्ष विराम का उल्लंघन किया। पाक द्वारा की गई गोलीबारी में मंजाकोट में एक घर क्षतिग्रस्त हो गया है। भारतीय जवानों भी इस गोलीबारी का मुहंतोड़ जवाब दे रहे हैं जबकि रुक-रुक कर गोलीबारी अब भी जारी है। पाक सेना ने नौशेरा के झंगड़ तथा लाम क्षेत्रों को निशाना बना गोलीबारी की तथा मोर्टार दागे। वहीं पाक सेना द्वारा दागे गए मोटार शैल मंजाकोट के रहने वाले मोहम्मद शब्बीर के घर पर गिरे जिसमें उसका घर क्षतिग्रस्त हो गया।

JKN Twitter