आतंकी ढेर, पुलिसकर्मी घायल

27 Feb 2018 13:09:42


आशुतोष मिश्रा 

पुलवामा जिले के त्राल क्षेत्र में हिज्बुल मुजाहिदीन के पूर्व आतंकी को पुलिस स्टेशन से छुड़ाने के लिए किए गए ग्रेनेड हमले में आतंकी मारा गया जबकि इस दौरान एक पुलिसकर्मी घायल हो गया। इस हमले में मारे गए आतंकी की पहचान मुश्ताव अहम्मद चोपान के रूप में हुई है जबकि पुलिसकर्मी की पहचान महराजदीन के रूप में हुई है। आतंकी मुश्ताव अहम्मद चोपान त्राल पुलिस स्टेशन में बंद था उसने वहा से बुर्का पहन कर भागने का प्रयास किया। लेकिन जैसे ही वो  त्राल थाने के गेट पर पहुंचा तो पहले से ही बाहर खड़े उसके साथियों ने गेट पर खड़े संतरी पर ग्रेनेड फेंका जो भाग रहे आतंकी पर ही जा गिरा। जिसके कारण उस आतंकी की तुरंत मौत हो गई। इस दौरान थाने में तैनात संतरी भी घायल हो गया। जिसका स्थानीय अस्पताल में इलाज चल रहा है। वहीं कश्मीर संभाग के आईजीपी एसपी पानी ने कहा कि प्रारंभिक रिपोर्ट के आधार पर पुलिस हिरासत में आतंकियों को भगाने के लिए किसी ने ग्रेनेड फेंका। हालांकि विस्फोट में आतंकी मारा गया और पुलिसकर्मी घायल हो गया है। घायल पुलिसकर्मी का उपचार अस्पताल में चल रहा है।

पुलवामा जिले के त्राल क्षेत्र में मारे गए आतंकी के विरोध में स्थानीय लोगों ने प्रदर्शन शुरू कर दिया। इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने नारेवाजी भी की। इसी बीच प्रदर्शनकारी विरोध प्रदर्शन करते हुए मुख्य बाजार की ओर बढ़ने लगे। प्रदर्शन के दौरान हिंसा पर उतारू भीड़ ने सुरक्षाबलों पर पथराव करना शुरू कर दिया। सुरक्षाबलों ने भी हिंसक प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए जवाबी कार्रवाई करते हुए आंसू गैस के गोले दागे और बल प्रयोग किया।

इससे पहले 6 फरवरी को श्रीनगर के श्री महाराजा हरि सिंह अस्पताल में जम्मू कश्मीर पुलिस ने एक गिरफ्तार पाकिस्तानी लश्कर आतंकी को मेडिकल चेकअप के लिए ले आई थी। उस समय पुलिस पर अस्पताल में पहले से ही छिपे आतंकियों ने  हमला कर दिया जिसमें एक पुलिसकर्मी घटनास्थल पर तथा एक पुलिसकर्मी अस्पताल में शहीद हो गया था। इस दौरान चेकअप के लिये लाया गया लश्कर आतंकी अबु हंजुला वहां से भाग निकला था।

JKN Twitter