त्राल में ग्रेनेड हमला

03 Feb 2018 16:47:44

 


आशुतोष मिश्रा

आतंकियों ने एक बार फिर जम्मू कश्मीर राज्य केन्द्रीय रिजर्व सुरक्षा बल और जम्मू कश्मीर पुलिस की संयुक्त टीम पर पुलवामा जिले के त्राल में आतंकी हमला किया है। त्राल के बाटगुंड गांव में आतंकियों ने सुरक्षा बलों के एक मोबाइल बंकर के पास ग्रेनेड फेका जिसमें सुरक्षा बलों के दो जवान और दो कश्मीरी नागरिक घायल हो गए। आतंकियों ने सुबह त्राल इलाके में यह हमला तब किया जब सुरक्षाबल की संयुक्त टीम अपने बंकर को लगाकर सुरक्षा का मुआयना कर रहे थे।

आतंकियों के इस हमले में घायल जवानों और नागरिक को इलाज के लिए तुरंत त्राल के उप जिला अस्पताल ले जाया गया है। इस आतंकी हमले के तुरंत बाद ही सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू कर दिया है।

विगत कुछ दिनों से सुरक्षाबलों के ऊपर आतंकी हमले बढ़ गए हैं। गणतंत्र दिवस के मौके पर भी पुलवामा जिले में पुलिस स्टेशन पर ग्रेनेड से हमला किया गया था। वहीं 22 जनवरी को कश्मीर के बारामुला पुलिस स्टेशन पर आतंकियों ने ग्रेनेड फेंका था, इस हमले में एक जवान घायल हो गया था। 12 जनवरी को भी ऐसी ही एक वारदात को आतंकियों ने अंजाम दिया था जहां आतंकियों ने पुलिस पोस्ट पर फायरिंग की थी। इसके अलावा 31 दिसंबर को भी पुलवामा में सीआरपीएफ के कैंप पर आतंकियों ने हमला किया था, जिसमें 5 जवान शहीद हो गए थे।

JKN Twitter