शोपियां में बंद, एक घायल

09 Feb 2018 12:40:25


 

आशुतोष मिश्रा

जम्मू कश्मीर के शोपियां जिले में बंद के दौरान स्थानीय लोगों ने विरोध-प्रदर्शन शुरू कर दिया है। इस दौरान एक प्रदर्शनकारी घायल हो गया है। प्रदर्शनकारी विरोध प्रदर्शन करते हुए जैसे ही मुख्य बाजार की ओर बढ़े, सुरक्षाबलों ने उनको रोकने का प्रयास किया। प्रदर्शनकारियों ने सुरक्षाबलों पर पथराव करना शुरू कर दिया। सुरक्षाबलों ने हिंसा का प्रयास कर रही भीड़ को रोकने के लिए आसू गैस के गोले छोड़े, जिसके बाद हिंसक झड़प शुरू हो गई है। इस प्रदर्शन में एक प्रदर्शनकारी घायल हो गया। उसको इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती किया गया है।

शोपियां जिले में गनपोरा इलाके के दो युवकों इरशाद अहमद परा व अब्दुल रशीद को पब्लिक सेफ्टी एक्ट के तहत हिरासत में ले लिया था। युवकों की गिरफ्तारी के विरोध में स्थानीय लोगों ने शोपियां बंद रखा है। एसएसपी श्री राम अंबारकर ने कहा कि पकड़े गए दोनों युवक पत्थरबाज हैं और वे सुरक्षाबलों पर पत्थराव के कई मामलों में संलिप्त हैं।

पाकिस्तान में हथियारों की ट्रेनिंग ले चुके एक और कश्मीरी युवक ने सरेंडर किया

हथियारों के प्रशिक्षण के लिए वाघा सीमा पार करके पाकिस्तान गए दक्षिण कश्मीर के निवासी मोहम्मद मलिक ने जम्मू कश्मीर राज्य पुलिस के समक्ष आत्मसमर्पण कर दिया। पुलिस ने इसे बड़ी कामयाबी बताते हुए कहा कि पाकिस्तान में हथियारों का विशेष प्रशिक्षण प्राप्त करने वाले इस आतंकी का आत्मसमर्पण करना महत्वपूर्ण है। सुरक्षाबलों की अपनी प्रतिबद्धता के बारे में स्पष्ट संदेश है ताकि युवाओं को हिंसा का रास्ता छोड़ दें। सुरक्षाबल जम्मू कश्मीर राज्य के युवाओं को देश की मुख्यधारा में जुड़कर देश के विकास में योगदान देने के लिए प्रोत्साहित कर रहे है।

JKN Twitter