सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, एक विदेशी समेत तीन आतंकी ढेर

12 Mar 2018 13:13:42

 


मुकेश कुमार सिंह

जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों ने सोमवार को अनंतनाग जिले के हाकूरा क्षेत्र में एक विदेशी सहित तीन आतंकियों को मार गिराया। सेना इसे सुरक्षाबलों की घाटी में बड़ी कामयाबी मान रही है। अभी सुरक्षाबलों का इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी है।

 

सूत्रों के मुताबिक सुरक्षाबलों को हाकूरा इलाके में कुछ आतंकियों के छिपे होने की खुफिया जानकारी मिली थी। इस सूचना के आधार पर जम्मू कश्मीर राज्य पुलिस के साथ सेना और सीआरपीएफ के जवानों ने हाकूरा इलाके में आतंकियों की धर-पकड़ के लिए तलाशी अभियान शुरू किया। सुरक्षाबलों की घेराबंदी सख्त होते देख आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग कर दी। इसके जवाब में सुरक्षाबलों ने भी फायरिंग का मुंहतोड़ जवाब देते हुए अपनी जवाबी कार्रवाई में तीनों आतंकियों को मार गिराया। बताया जा रहा है कि सुरक्षाबलों की आतंकियों से रात में करीब 1:15 बजे मुठभेड़ शुरू हुई थी। सूचना के अनुसार मारे गए इन तीनों आतंकियों में से एक विदेशी और दो आतंकी कश्मीर के रहने वाले हैं। पुलिस ने बताया कि मारे गए आतंकियों की पहचान मोहम्मद ईशा फजली उर्फ इसा रुहूल्ला श्रीनगर और सैयद औवस कोकेरंग का रहने वाला है। इन आतंकियों के पास से एके-47 राइफल, पिस्तौल, ग्रेनेड समेत भारी मात्रा में हथियार और गोला बारूद बरामद किया गया है। उन्होंने बताया कि इस कार्रवाई में सुरक्षाबलों को कोई नुकसान नहीं हुआ है।

 

जम्मू कश्मीर के डीजीपी शेष पॉल वैद्य ने बताया कि मारे गए आतंकवादियों में से एक हाल ही में सोउरा में पुलिस पोस्ट पर हुए आतंकी हमले में शामिल था। जिसमें एक कॉन्स्टेबल शहीद हो गया था। आतंकवादियों का यह समूह सुरक्षाबलों से हथियारों को छीनने में भी शामिल रहा है। आतंकवादियों के स्थानीय होने के नाते विरोध की आशंका को देखते हुए प्रशासन ने श्रीनगर में स्कूलों और कॉलेजों को बंद कर दिया है।

 

घाटी में कानून व्यवस्था बनाये रखने के लिए प्रशासन ने एहितायात के तौर पर पूरे घाटी में  हाई स्पीड इंटरनेट सेवा को बाधित कर दिया है। इसके साथ ही बनिहाल से बारामुला के बीच की ट्रेन सेवा को भी स्थगित कर दिया गया है। सुरक्षा के मद्देनजर अनंतनाग में अतिरिक्त सुरक्षाबलों की तैनाती की गई है।

JKN Twitter