जम्मू कश्मीर पुलिस ने जैश के छह ओवरग्राउंड वर्कर को किया गिरफ्तार

20 Mar 2018 12:21:52

 


जम्मू कश्मीर पुलिस ने सोमवार को दक्षिणी कश्मीर में आतंकी संगठनों के लिए काम करने वाले छह ओवरग्राउंड वर्करों को गिरफ्तार किया है। पुलिस के मुताबिक ये ओवरग्राउड वर्कर पाकिस्तानी आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के लिए काम करते थे।

इन छह ओवरग्राउंड वर्करों की गिरफ्तारी से जैश-ए-मोहम्मद को बड़ा झटका लगा है। पुलिस ने इन लोगों के पास से भारी मात्रा में आपत्तिजनक साजो सामान भी बरामद किया है। पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि गिरफ्तार ओवरग्राउंड वर्करों की पहचान इश्फाक समीर शेख, इरफान अहमद मीर, गुलाम नबी शाह, एजाज अहमद बट, जुनैद राशिद बट व बशीर अहमद शेख के रूप में हुई है। ये सभी त्राल और अवंतीपोर, पांपोर व पुलवामा में सक्रिय जैश के आतंकियों को एक जगह से दूसरी जगह सुरक्षित पहुंचाने, उनके लिए सुरक्षित ठिकानों, हथियारों का बंदोबस्त व भोजन की व्यवस्था करने से लेकर सुरक्षाबलों के बारे में भी जानकारी उपलब्ध कराते थे।

फिलहाल, पुलिस सभी गिरफ्तार ओवरग्राउंड वर्करों से पूछताछ कर रही है। सूत्रों के मुताबिक पकड़े गए सभी ओवरग्राउंड वर्कर पिछले दिनों हातीवारा में मारे गए जैश-ए-मोहम्मद के कमांडर मुफ्ती वकास के साथ लगातार संपर्क में थे। मारे गए कमांडर मुफ्ती वकास के पास से बरामद फोन व डायरी से मिले सुराग के आधार पर इन ओवरग्राउंड वर्करों की गिरफ्तारी हुई है। सुरक्षा एजेंसियों के मुताबिक जम्मू कश्मीर में आतंकी स्थानीय मदद के बगैर सुरक्षाबलों की नजरों से ज्यादा दिनों तक बच नहीं सकते। सुरक्षा एजेंसियां भी स्थानीय ओवरग्राउंड वर्करों पर लगातार नजर बनाये हुए है।

 

JKN Twitter