तलाशी अभियान के दौरान झड़प, चार घायल

28 Mar 2018 11:49:10


आशुतोष मिश्रा

बारामूला जिले के सोपोर के बराथ गांव में आतंकियों की धर-पकड़ के लिए चलाए गए तलाशी अभियान के दौरान हुई हिंसक झड़प में चार प्रदर्शनकारी घायल हो गए। सेना, पुलिस तथा सीआरपीएफ के एक संयुक्त दल ने सोपोर के बराथ गांव में आतंकियों की मौजूदगी की गुप्त सूचना के आधार पर तलाशी अभियान चलाया। कुछ घंटे तलाशी अभियान जारी रहने के बाद भी सुरक्षाबलों को कुछ बरामद नहीं हुआ।

इलाके में स्थिति उस समय बिगड़ गई जब सुरक्षाबलों ने पूछताछ के लिए दो स्थनीय युवकों को हिरासत में लिया। युवकों की पहचान खुर्शीद अहमद मीर पिता अब्दुल रशीद मीर तथा मेहराज अहमद निवासी बराथ के रूप में हुई। जैसे ही युवकों की गिरफ्तारी की खबर क्षेत्र में फैली स्थानीय युवक सड़कों पर निकल आए तथा सुरक्षाबलों पर पत्थरबाजी शुरू कर दी।

सुरक्षाबलों ने प्रदर्शनकारियों की भीड़ को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले दागे। इसके बाद सुरक्षाबलों और प्रदर्शनकारियों के बीच झड़प भी गई। इस झड़प के दौरान चार प्रदर्शनकारी घायल हो गए, घायलों को तुरंत पास के अस्पताल में उपचार के लिए ले जाया गया। जहां पर उनका इलाज जारी है।

तहाब में सुरक्षाबलों के शिविर को हटाने की मांग को लेकर बंद

पुलवामा जिले के तहाब गांव में सेना तथा सीआरपीएफ के संयुक्त शिविर को क्षेत्र से हटाए जाने की मांग के चलते स्थानीय लोगों द्वारा बंद रखा गया है। इस बंद के दौरान तहाब में दुकानें तथा व्यापारिक प्रतिष्ठान बंद रहे। सड़कों पर यातायात भी प्रभावित रहा। इसी दौरान स्थानीय लोगों ने क्षेत्र में सेना तथा सीआरपीएफ के संयुक्त शिविर को क्षेत्र से हटाए जाने की मांग की। लोगों का कहना है कि सुरक्षाबलों द्वारा तलाशी अभियान के दौरान अपने घरों की तलाशी लिए जाने का विरोध कर रहे हैं।

 

JKN Twitter