त्राल में फिर चला तलाशी अभियान

28 Mar 2018 14:16:46


आशुतोष मिश्रा 

पुलवामा जिले के त्राल के पशतुना गांव में सुरक्षाबलों द्वारा आतंकियों की धर-पकड़ के लिए तलासी अभियान चलाया गया। क्षेत्र में आतंकियों की मौजूदगी के बारे में सूचना मिलने के बाद सुरक्षाबलों द्वारा त्राल के पशुतना गांव को घेरे में लेकर आतंकियों की धर-पकड़ के लिए तलासी अभियान (कासो) चलाया गया था। अभियान रातभर जारी रहा और घर-घर की तलाशी लेने के बाद मंगलवार को सुरक्षाबलों ने 16 घंटों के बाद इसे समाप्त कर दिया।

 

तलाशी अभियान के दौरान सुरक्षाबलों के साथ किसी भी आतंकी का सामना नहीं हुआ और इस दौरान न ही किसी की गिरफ्तारी की गई। त्राल में हिज्ब के मारे गए आतंकी बुरहान वानी का पैतृक गांव है और इसे दक्षिणी कश्मीर में आतंकियों का गढ़ माना जाता है।

 

सुंदरबनी के तीन गांवों में तलाशी अभियान

राजौरी जिले के सुंदरबनी क्षेत्र में कुछ सदिग्ध देखे जाने पर नियंत्रण रेखा से सटे तीन गांवों में सुरक्षाबलों ने मंगलवार को तलाशी अभियान चलाया। तीन दिन पहले भी इस क्षेत्र से लगे गांवों में सुरक्षाबलों ने तलाशी अभियान चलाया था।

 

सुरक्षाबलों को इस क्षेत्र में कुछ सदिग्ध व्यक्ति के देखे जाने की सूचना मिली थी, जिसके बाद सेना, पुलिस और सीआरपीएफ की सयुंक्त टीम ने क्षेत्र की घेराबंदी कर तलाशी अभियान चलाया। इस दौरान सुरक्षाबलों ने चप्पे-चप्पे की तलाशी लेने के साथ ही कई घरों में भी छानबीन की लेकिन कोई भी सदिग्ध नहीं मिल सका। पुलिस के उच्चाधिकारी ने बताया कि सुंदरबनी के तीन गांवों में सुरक्षाबलों द्वारा तलाशी अभियान जारी है।

JKN Twitter