एक माँ की अपील: 'मेरे बेटे वापस आओ, वापस आओ'

29 Mar 2018 13:29:44

 

 आशुतोष मिश्रा

अपना घर छोड़कर गए बेटे की माँ ने कहा कि जब भी फाहद मौलवियों के साथ घर से बाहर निकला तो फाहद ने हमेशा अपनी कही हुई बातों को सही साबित किया है। फाहद की माँ आज अपने घर को छोड़कर पुराने शहर में अकेले रहना चाहती है। श्रीनगर के प्रेस एन्क्लेव में  पत्रकारों से साथ टीवी कैमरों के सामने बात करते समय म्यूमुना मुश्ताक ने अपने बेटे से कहा कि 'मेरे पुत्र वापस आ जाओ'  फाहद की माँ जब बेटे से यह मार्मिक अपील कर रही तो उसकी आवाज में उसका दर्द और डर दोनों झलक रही थी

मंगलवार को ही फ़ाहद ने सोशल मीडिया पर अपनी एक फोटो जारी करते हुए कहा था कि उसने लश्कर-ए-तय्यबा का सदस्य बनकर सरकार के खिलाफ हथियार उठा लिया हैं। फाहद ने अपनी पढाई के बीच ही स्कूल छोड़ कर अपने पिता के साथ उनके पारिवारिक कार्य भोजन बनाने से जुड़ गया था।

घर से गायब होने से पहले उसने अपनी मां को बताया था कि वह कुछ दिनों तक धर्म का उपदेश देने वाले मौलवियों के साथ रहने जा रहा है। उसकी माँ ने बताया कि फाहद इससे पहले भी मौलवियों के साथ कई बार जा चुका था और हर बार वह आ जाता था लेकिन इस बार वापस नहीं आया। "इस बार, उसने मुझे बताया कि वह सोमवार को वापस आ जाएगा। मैंने कभी नहीं सोचा था कि मेरा बेटा बन्दूक उठाएगा।"इस बार फाहद के वापस न आने से परिवार वाले चिंतित है।

फाहद की माँ ने कहा कि उसने पहली बार मुझसे झूठ बोला है। सोशल मीडिया पर बन्दूक के साथ उसकी फोटो देखकर हम सभी हैरान है। फाहद के घर नहीं लौटने पर उसके चाचा मेहराज-उद-दीन वाणी ने ले खान्यार पुलिस स्टेशन में उसके लापता होने की रिपोर्ट दर्ज कराई है।हाल के वर्षों में श्रीनगर शहर के युवाओं की सरकार के खिलाफ हथियार उठाना  छोड़ दिया था।

 

JKN Twitter