आतंकी सहित तीन OGW को सेना ने मार गिराया

05 Mar 2018 12:14:02


आशुतोष मिश्रा

  

जम्मू कश्मीर के शोपियां में देर रात से जारी मुठभेड़ में सेना ने एक आतंकी को ढेर कर दिया आतंकियों का साथ देने वाले अन्य 3 लोगों को भी सेना ने मार गिराया है। कल रात को आतंकियों ने दक्षिण कश्मीर के शोपियां के पहनू में सेना के कैंप पर हमला किया था।   कल रात आतंकियों ने सेना की 44 राष्ट्रीय राईफल की मोबाइल चेकपोस्ट पर ताबड़तोड़ फायरिंग करी थी। जिसके बाद सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान तेज शुरू कर दिया था। बाद में सेना ने एक मुठभेड़ में आतंकी को मार गिराया, मारे गए आतंकी के पास से भारी मात्रा में हथियार और गोला बारूद बरामद किया गया है।

 

गौरतलब है कि मारे गए आतंकी की पहचान शोपियां के रहने वाले शाहिद अहमद डार के रूप में हुई है जबकि उसका साथ देने वाले 3 अन्य स्थानीय लोगों की पहचान अभी नहीं हुई है। यहां बता दें कि जम्मू कश्मीर में आतंकियों ने सेना पर हमला करने की नई रणनीति ‘दागो और भागो’ के तहत हमला किया है। इसमें आतंकी पुलिस पार्टी, सेना की पेट्रोलिंग पार्टी पर ग्रेनेड या गोलीबारी करके भाग जाते हैं। 

 

खबरों के अनुसार शोपियां में सेना के कैम्प पर हमला करने वाले आतंकी स्वीफ्ट कार में सवार होकर आए थे। आतंकियों ने कार के भीतर से ही सुरक्षाबलों पर गोलीबारी करना शुरू कर दिया जिसके बाद सेना ने जवाबी कार्रवाई की। आतंकी हमले के बाद लोगों की सुरक्षा को देखते हुए बनिहाल से बारामूला ट्रेन सेवा को फिलहाल स्थागित कर दिया गया है। बता दें कि आतंकी के तीनों मददगार के मारे जाने का स्थानीय लोगों ने जोरदार विरोध किया है। इसे लेकर अलगाववादियों ने आज बंद का ऐलान किया है। ऐसे में स्कूलों के भी बंद रहने की संभावना है।

JKN Twitter