कुपवाड़ा में सेना के जवान ने की खुदकुशी

09 Mar 2018 15:43:14


 आशुतोष मिश्रा

कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के वार्नो क्षेत्र में गुरुवार को सेना के एक जवान ने खुद को गोली मार कर आत्महत्या कर ली। मृतक जवान की पहचान सिपाही शंकर सिंह (31) निवासी राजस्थान के रूप में की गई है। जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में शंकर सिंह ने अपनी सर्विस राइफल से खुद को गोली मार ली। शंकर सिंह उस समय वार्नो क्षेत्र में डयूटी पर तैनात थे। सेना के अधिकारियों द्वारा जवान को तुरन्त अस्पताल ले जाया गया जहां अपने घावों का ताव न सहते हुए उसने दम तोड़ दिया। पुलिस इस मामले की जांच करने में लगी हुई है कि आखिर जवान ने खुद को गोली मार कर आत्महत्या क्यों की। कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के लैंगेट क्षेत्र में बुधवार को सेना के एक जवान बिरेन्द्र सिन्हा (24)

 ने अपनी सर्विस राइफल से खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली थी।

 

मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती से मिलेगा शिरोमणि अकाली दल 

 

सिख समाज का प्रतिनिधित्व करते हुए शिरोमणि अकाली दल के प्रधान सुखबीर सिंह बादल ने कहा है कि पार्टी का एक उच्च स्तरीय प्रतिनिधिमंडल जल्द ही केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह और जम्मू कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती के साथ मुलाकात करेगा। यह प्रतिनिधिमंडल जम्मू कश्मीर राज्य में रहने वाले सिखों की समस्याओं को जल्द हल करने की अपील करेगा।

 

दिल्ली गुरुद्वारा कमेटी के महासचिव मनजिंदर सिंह सिरसा इस संबंध में जम्मू कश्मीर के प्रदेश प्रधान महेंदर सिंह को लेकर राष्ट्रीय प्रधान सुखबीर सिंह बादल से मिले थे। इस बैठक में कश्मीर घाटी के सिख नौजवानों को गैर प्रवासी कश्मीरी पंडितों के लिए प्रधानमंत्री रोजगार के पैकेज से बाहर रखने, आनंद मैरिज एक्ट को प्रदेश में जल्द से जल्द लागू करवाने सहित कई मामलों पर विचार-विमर्श किया गया। सिरसा ने बताया कि सिखों को प्रदेश में अल्पसंख्यक का दर्जा नहीं दिया जा रहा और न ही उनको सरकारी नौकरियों की भर्ती में लाभ मिल रहा है, जिससे सिखों में निराशा व्याप्त है।

 

JKN Twitter