असम का युवक जुड़ा हिजबुल मुजाहिदीन से

11 Apr 2018 16:31:35


आशुतोष मिश्रा

पूर्वोत्तर भारत के असम राज्य के एक युवक कुमर उज जमां के पाकिस्तानी आतंकवादी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन में शामिल होने की खबर आने के बाद असम राज्य पुलिस इस मामले की जांच शुरू कर दी है। असम के होजाई जिला के जामुनमुख क्षेत्र निवासी कुमर उज जमां की हथियारों के साथ तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद राज्य प्रशासन सक्रियता के साथ इस मामलें की वास्ताविकता की जांच में जुट गया है।

कुमर उज जमां के आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिद्दीन में शामिल होने की सूचना के बाद उसके परिवार वालों ने भी उससे नाता तोड़ लिया है। कुमर उज जमां की मां शाहिरा खातून ने कहा है कि ‘अगर वह सचमुच आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिद्दीन में शामिल हो चुका है तो सरकार जो भी चाहे उसके साथ सुलूक कर सकती है। मैं उसकी लाश भी स्वीकार नहीं करूंगी। मुझे ऐसे बेटे की जरूरत नहीं है। हम देश के साथ थे हैं और हमेशा रहेंगे।’

कुमर उज जमां की मां शाहिरा खातून ने कहा कि जुलाई 2017 के बाद से ही उसके बारे में कोई सूचना नहीं है। हमारा उससे कोई संपर्क नहीं हो सका है। दूसरी ओर असम पुलिस ने जम्मू कश्मीर राज्य पुलिस से रिपोर्ट मांगी है। उज जमां कि पिछले दिनों हाथ में राइफल लिए एक फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी जिसे उज जमां के परिवार वालों ने पहचान लिया है। परिवार वालों ने एफआईआर भी दर्ज कराई है। कुमर उज जमां  का किश्तवाड़ में व्यवसाय था जिसके कारण वह जम्मू कश्मीर राज्य में रहता था।

JKN Twitter