गृहमंत्री से मिली महबूबा मुफ्ती

12 Apr 2018 16:23:29



 

कश्मीर में हिंसा की ताजा घटनाओं के बीच मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने बुधवार को केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात की और राज्य के सुरक्षा हालात पर चर्चा की। दोनों नेताओं ने समाज के विभिन्न विषयों पर बातचीत के लिए केंद्र के प्रतिनिधि दिनेश्वर शर्मा द्वारा उठाए गए कदमों पर भी चर्चा की। गृह मंत्रालय के अधिकारी ने बताया कि मुख्यमंत्री ने मौजूदा कानून व्यवस्था की स्थिति और घाटी में शांति बहाली के लिए उठाए गए कदमों के बारे में गृहमंत्री को जानकारी दी।

पाकिस्तान से लगी सीमा की मौजूदा हालात पर भी चर्चा हुईजहां सीमा पार से अक्सर ही घुसपैठ और गोलीबारी की घटनाएं होती रहती है। यह बैठक कठुआ सामूहिक बलात्कार की सीबीआई जांच और आतंकी हिंसा एवं सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ के मद्देनजर हुई।

 

संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार आयोग को भेजे कश्मीर: पाक  

पाक संसद ने कश्मीर में कथित रूप से मानवाधिकार उल्लंघन की निंदा करते हुए सर्वसम्मति से एक प्रस्ताव पारित किया है। इसमें संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार आयोग से घाटी में फैक्ट फाइंडिंग मिशन भेजने की मांग की गई है। नेशनल असेंबली में यह प्रस्ताव पाकिस्तान के कश्मीर मामलों के मंत्री बारजीस ताहिर ने पेश किया और अंतरराष्ट्रीय समुदाय से कश्मीर पर संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के प्रस्तावों का क्रियान्वयन कराने की अपील की।

पाक सरकार ने कहा है कि वह जिनेवा स्थित मानवाधिकार परिषद से घाटी में कथित मानवाधिाकार उल्लंघन की जांच के लिए तथ्यान्वेषण मिशन भेजने का आग्रह किया है। पाकिस्तान के विदेश मंत्री ख्वाजा आसिफ मोहम्मद ने कहा कि इस्लामाबाद कश्मीर मुद्दे को संयुक्त राष्ट्र, मानवाधिकार आयोग और इस्लामिक सहयोग संगठन समेत अंतरराष्ट्रीय मंच पर मजबूती से उठा रहा है।

 

 

 

 

JKN Twitter