पाक में अल्पसंख्यक हिन्दू समुदाय की भावनाएं आहत

12 Apr 2018 14:46:36

 


आशुतोष मिश्रा

पाकिस्तान आज के दिन में एक मुस्लिम देश है वहां हिंदुओं सहित अन्य सभी धर्मो के साथ हमेशा से ही बुरा बर्ताव होता रहा है। ताजा मामला पाकिस्तान में सोशल मीडिया पर इमरान खान की आई एक ऐसी तस्वीर से है जिसने न केवल पाकिस्तान में रहने वाले हिन्दू समाज की भावनावों को ठेस पहुचाया है बल्कि इससे पूरी दुनिया में हिन्दू समाज को धक्का लगा है। पाकिस्तान में तहरीक-ए इंसाफ पार्टी के अध्यक्ष और पूर्व क्रिकेटर इमरान खान एक तस्वीर में भगवान शिव के रूप में नजर आ रहे हैं। तहरीक-ए इंसाफ पार्टी के लोगों ने आरोप लगाया गया है कि यह तस्वीर सत्ताधारी मुस्लिम लीग के कार्यकर्ताओं ने सोशल मीडिया पर शेयर की है।

पाकिस्तान में राजनैतिक लोग जो भी कहे लेकिन हमेशा से ही पाकिस्तान हिन्दू समाज के लोगों से दुर्व्यवहार करता रहा है। पाकिस्तान की संसद में भी यह मामला उठा जब सदन की कार्यवाही के दौरान पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के सदस्य रमेश लाल ने नवाज शरीफ के पार्टी कार्यकर्ताओं को ऐसा कृत्य करने के लिए दोषी करार दिया। पाकिस्तान की सत्ताधारी दल पर अल्पसंख्यक हिंदुओं की भावना आहत करने का आरोप भी लगाया। संसद अध्यक्ष सरदार अयाज सादिक ने गृह मंत्री तलाल चौधरी से कहा है कि इस मामले की रिपोर्ट जल्द से जल्द संसद में पेश किया जाए।

नवाज शरीफ को लग रहा है जेल जाने का डर

पाकिस्तान के अपदस्थ प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को पाकिस्तान की कुख्यात अदियाला जेल भेजे जाने का डर सता रहा है। नवाज शरीफ ने आरोप लगाया है कि उनके परिवार के विदेश में व्यापारिक सौदों की जांच के लिए गठित तीन सदस्यीय संयुक्त जांच टीम में उनके पुराने राजनैतिक विरोधी शामिल हैं। नवाज शरीफ ने भ्रष्टाचार के एक मामले में इस्लामाबाद की एक अदालत में पेश होने के बाद यह टिप्पणी की। यह मामला उनके परिवार की एवेनफील्ड संपत्तियों से संबद्ध हैं। शरीफ ने कहा कि अदियाला जेल में कोठरी की साफ- सफाई का काम शुरू हो गया है। क्या जेल प्रशासन को पहले से पता है कि कोई आ रहा है?

JKN Twitter