कुलगाम पुलिस स्टेशन पर ग्रेनेड हमला

27 Apr 2018 14:55:06

 


आशुतोष मिश्रा

सुरक्षाबलों के बढ़ते दबाव से अब जम्मू कश्मीर में आतंकवादियों के पाँव उखड़ने लगे है। इसलिए अब आतंकी हमला कर और भागने की रणनीति पर काम कर रहे है। इसी रणनीति के तहत आतंकियों ने कश्मीर घाटी में कुलगाम पुलिस स्टेशन पर हैंड ग्रेनेड से हमला किया इस हमले में दो पुलिसकर्मी सहित एक नागरिक गंभीर रूप से घायल हो गया। बीती शाम को पुलिस स्टेशन पर अचानक हुए इस हमले से इलाके में भगदड़ मच गई। जिसका फायदा उठाते हुए हमलावर आतंकी वारदात को अंजाम देने के बाद वहां से फरार हो गए।

इस हमले में घायल हुए पुलिसकर्मियों की पहचान सजाद अहमद और अजाद अहमद के तौर पर हुई है। हमले में घायल हुए नागरिक की पहचान महमूद अकबर गनी के रूप में हुई है। सभी घायलों को कुलगाम के जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। इससे पहले 12 अप्रैल को पुलवामा जिले के पुलिस स्टेशन पर आतंकियों ने ग्रेनेड हमला किया था। इस हमले में भी दो पुलिसकर्मी घायल हुए थे। इस हमले के बाद भी आतंकी मौके से फरार होने में कामयाब हो गए थे।  घटना के तुरंत बाद सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके की घेराबंदी कर आतंकियों की तलाश में जुट गए हैं।

पुलिसकर्मी पर हमला कर आतंकवादियों ने लूटे हथियार

बडगाम जिले के गोरीपोरा हैदरपोरा में आतंकवादियों के एक समूह ने जम्मू कश्मीर सशस्त्र पुलिस की 13वीं बटालियन पर हमला किया और पुलिस का हथियार लूट कर अपने साथ ले गये। पुलिस प्रवक्ता के मुताबिक पूरे क्षेत्र की घेराबंदी कर सुरक्षाबलों को तैनात कर दिया गया है। जबकि राज्य पुलिस ने दक्षिण कश्मीर से ऐसे तीन युवकों को गिरफ्तार किया है जिन्हें एक पुलिसकर्मी की हत्या कर उसके हथियार लूटने का काम सौंपा गया था। गिरफ्तार किये गए युवकों से एक पिस्तौल भी बरामद की गई है।

 

 

 

JKN Twitter