आतंकी हमले में एक कश्मीरी की मौत

27 Apr 2018 16:32:11

 


आशुतोष मिश्रा

दक्षिणी कश्मीर के अनंतनाग जिले में आतंकियों ने केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल और राज्य पुलिस की रोड ओपनिंग पार्टी पर हमला किया। आतंकियों की इस गोलीबारी में एक स्थानीय कश्मीरी युवक की मौत हो गई है। इस हमले के तत्काल बाद ही सुरक्षाबलों के संयुक्त दल ने घटना स्थल के आस-पास के पूरे क्षेत्र को घेर कर तलाशी अभियान शुरू कर दिया है।

कल दोपहर करीब 2:20 बजे लाजिबल चौक से 116 बटालियन केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल और राज्य पुलिस की रोड ओपनिंग पार्टी गुजर रही थी तभी पहले से वहां छिपे आतंकियों ने अचानक से हमला कर दिया। लेकिन आतंकियों के इस हमले में सुरक्षाबल के किसी जवान को कोई नुकसान नहीं हुआ। घटना स्थल से गुजर रहे एक स्थानीय नागरिक आतंकियों की गोली से घायल हो गया जिसे सुरक्षाबलों ने अनंतनाग जिला अस्पताल भेज दिया। जहां उसकी हालत नाजुक होने पर श्रीनगर के स्किम्स अस्पताल के लिए रेफर किया गयालेकिन उसने रास्ते में ही बिजबिहाड़ा के पास दम तोड़ दिया। पुलिस ने मृतक की शिनाख्त खारपोरा शोपियां के शाकिब शब्बीर के रूप में की है। पोस्टमार्टम के बाद शव को परिवार वालों के हवाले कर दिया गया है। 

वही दूसरी तरफ जम्मू कश्मीर के पुलवामा में ही एक बार फिर से आतंकियों ने सेना और केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल के संयुक्त कैम्प को निशाना बनाया है। आतंकवादियों ने सुबह चार बजे ग्रेनेड लॅान्चर से सेना के कैम्प पर हमले की कोशिश की जो नाकाम रही। घटना के तुरंत बाद सेना ने पूरे इलाके की घेराबंदी कर आतंकियों की तलाश में जुट गई हैं। अभी तक किसी भी आतंकवादी संगठन ने सेना के कैंम्प में हुए हमले की जिम्मेदारी नहीं ली हैं।

JKN Twitter