13 आतंकियों की मौत से घबराया पाक

03 Apr 2018 12:31:51


आशुतोष मिश्रा 

जैसे ही सुरक्षाबलों ने जम्मू कश्मीर में हुई तीन मुठभेड़ में 13 आतंकियों को मार गिराया है वैसे ही पाकिस्तानी पीएम खाकान अब्बासी का असली चेहरा भी सब के सामने आ गया है। अब्बासी ने इसे भारतीय सेना द्वारा किया गया क्रूरतम कार्रवाई बताया है। खबरों के अनुसार पाकिस्तानी प्रधानमंत्री का बयान देर रात आतंकियों के खात्मे के बाद आया है। गौर करने वाली बात यह है कि भारतीय सेना ने संयुक्त कार्रवाई में लश्कर और हिजबुल के 13 आतंकियों को मौत के घाट उतार दिया है। सुरक्षा के मद्देनजर पूरे इलाके में अभी भी तलाशी अभियान चलाया जारी है।

जम्मू कश्मीर में आतंकियों के सफाए पर पाकिस्तानी पीएम खाकान अब्बासी ने अंतरराष्ट्रीय समुदाय से इस बात की अपील की है कि कश्मीर में संयुक्त राष्ट्र संघ के तथ्य जुटाने वाले मिशन को जाने की अनुमति दी जाय। अब्बासी ने यह भी कहा कि भारतीय सेना ने आम नागरिकों की हत्या के लिए पेलेट गन का इस्तेमाल किया है  जो निंदनीय है। 

सुरक्षाबलों ने शोपियां और अनंतनाग में हुए मुठभेड़ में 13 आतंकियों मार गिराने के साथ 1 आतंकी को जिंदा भी पकड़ा है। इन मुठभेड़ों में सेना के 3 जवान भी शहीद हुए थे।

पाक ने फिर तोड़ा संघर्ष विराम

पाकिस्तान के भेजे आतंकी घाटी में सेना की सतर्कता से कुछ करने से पहले ही मौत की नींद सुला दिए जा रहे है। पाकिस्तानी सेना ने कश्‍मीर के मेंढर सेक्‍टर के कृष्‍णा घाटी में आज सुबह से ही संघर्ष विराम का उलंघन करते हुए भारी गोलीबारी शुरू कर दी है। पाकिस्तान की ओर से हो रही गोलाबारी का भारतीय सुरक्षाबलों की ओर से भी लगातार मुहतोड़ जवाब दिया जा रहा है। सामान्य प्रशासन ने इस घाटी के लोगों से सुरक्षा कारणों से घरों में ही रहने की अपील की है।

 

JKN Twitter