कविंद्र गुप्ता होगे जम्मू कश्मीर के नए उपमुख्यमंत्री 

30 Apr 2018 12:20:56

 




आशुतोष मिश्रा

भाजपा-पीडीपी गठबंधन सरकार में भाजपा ने अप्रत्याशित बदलाव करते हुए डॉ. निर्मल सिंह की जगह कविंद्र गुप्ता को नया उपमुख्यमंत्री बनाया है। वर्तमान में कविंद्र  गुप्ता जम्मू कश्मीर विधानसभा के अध्यक्ष हैं। जम्मू कश्मीर में पीडीपी-बीजेपी गठबंधन की सरकार है। सूत्रों के मुताबिक निर्मल सिंह को जम्मू कश्मीर विधानसभा के अध्यक्ष की जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है। 

जम्मू कश्मीर के उपमुख्यमंत्री बनाए जाने के ऐलान के बाद कविंद्र  गुप्ता ने पार्टी का आभार जताते हुए कहा है कि उन पर पार्टी ने जो भरोसा जताया है वह उसे निभाने की भरपूर कोशिश करेंगे। कठुवा कांड में भी न्याय दिलाने का उन्होंने भरोसा दिया है। राज्य में पीडीपी के साथ दोस्ती पर कविंद्र  गुप्ता ने कहा कि हम सभी को साथ लेकर चलने की कोशिश करेंगे। वह जम्मू के मेयर भी रह चुके हैं। 2014 के विधानसभा चुनाव में उन्होंने गांधी नगर विधानसभा सीट से चुनाव जीता था और विधायक बनने से पहले कवीन्द्र गुप्ता ने जम्मू में लगातार तीन कार्यकाल तक मेयर रहे, जो अपने आप में रिकार्ड रहा है।

इसके अलावा प्रदेश भाजपा प्रमुख सत शर्मा, कठुआ के विधायक राजीव जसरोतिया और सांबा के विधायक देवेंद्र कुमार मन्याल को राज्य सरकार में कैबिनेट मंत्री बनाया जाएगा। जबकि भाजपा परिवहन राज्य मंत्री सुनील शर्मा की तरक्की कर उन्हें कैबिनेट मंत्री का दर्जा देगी। उन्होंने बताया कि डोडा से भाजपा विधायक शक्ति राज राज्य मंत्री के तौर पर शपथ लेंगे। कठुआ मामले में सियासी विवाद के बाद बीजेपी के दो मंत्रियों को इस्तीफा देना पड़ा था। इसके बाद कैबिनेट में फेरबदल का हवाला देते हुए पार्टी ने सभी मंत्रियों को इस्तीफा सौंपने को कहा था। जबकि स्वास्थ्य मंत्री बाली भगत व शिक्षा राज्यमंत्री प्रिया सेठी को मंत्रिमंडल से बाहर कर दिया गया है।

JKN Twitter