पाकिस्‍तानी द्वारा किये जा रहे संघर्ष विराम में एक सैनिक शहीद

04 Apr 2018 14:34:44


 

आशुतोष मिश्रा 

पाकिस्तानी सेना ने लगातार संघर्ष विराम का उल्लंघन कर रहा और कल जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले की कृष्णा घाटी में नियंत्रण रेखा के निकट अग्रिम चौकियों को निशाना बना कर मोर्टार दागे। पाकिस्तान की इस कार्रवाई में घायल एक जवान की मौत हो गई जबकि तीन घायलों में एक की स्थिति चिंताजनक है।

सेना के एक अधिकारी ने बताया कि कृष्णा घाटी सेक्टर में नियंत्रण रेखा से लगे इलाकों में बिना किसी उकसावे के सुबह सात बजे से पाकिस्तानी सेना ने छोटे, स्वचालित हथियारों से अंधाधुंध फायरिंग की और मोर्टार दागे। उन्होंने बताया कि भारतीय सेना ने इसका मजबूती, प्रभावी और उचित तरीके से जवाब दिया।

इस गोलाबारी में सेना के लेफ्टिनेंट तथा चार जवान घायल हो गए। सभी को प्राथमिक उपचार के बाद तुरंत कमान अस्पताल ऊधमपुर रेफर कर दिया गया, जहां सिपाही एमएस सूर्यकांत निवासी गांव कोनवाड़वाड़ी, जिला परभानी, महाराष्ट्र ने दम तोड़ दिया।

घायल लेफ्टिनेंट एल भार्गव, नायब सूबेदार एमवी मोतीलाल, सूबेदार एसके नाथ और नायक डी संदीप का उपचार कमान अस्पताल ऊधमपुर में चल रहा है। पाकिस्तानी सेना पिछले कुछ दिनों से लगातार संघर्ष विराम का उल्लंघन कर रही है। सूत्रों के अनुसार गोलाबारी की आड़ में पाकिस्तानी सेना ने कई बार आतंकियों की भारतीय क्षेत्र में घुसपैठ करवाने की कोशिश की, लेकिन हर बाद उसे नाकामी हाथ लगी। पाकिस्तानी सेना ने नियंत्रणरेखा और अंतरराष्ट्रीय सीमा पर इस साल 650 से अधिक बार संघर्ष विराम का उल्लंघन किया है।

JKN Twitter