बारामुला जिले से आतंकी गिरफ्तार

05 Apr 2018 13:25:57

 


 

आशुतोष मिश्रा 

सुरक्षा बलों ने कार्यवाही कतरे हुए उत्तरी कश्मीर के बारामुला जिले एक स्थानीय आतंकी को गिरफ्तार किया है। सुरक्षा बलों की संयुक्त कार्रवाई के दौरान गिरफ्तारी आतंकी से सेना ने कड़ी सुरक्षा के बीच इससे पूछताछ शुरू की है। जिसके आधार पर उससे संबद्ध कुछ अन्य आतंकियों का पता लगाने की भी कोशिश की जा रही है। आतंकी के पास से एके-47 राइफल समेत कुछ संदिग्ध वस्तुएं भी बरामद की गई है।

 

एक गुप्त सूचना राष्ट्रीय राइफल्स को मिली थी की बारामुला के सोपोर इलाके में कुछ आतंकियों पनाह ले रखी है। जिसके बाद इस सूचना पर कार्रवाई करते हुए सेना की 52 राष्ट्रीय राइफल्स की टीम ने पहले इलाके की घेराबंदी की। इसके बाद जम्मू कश्मीर पुलिस के विशेष अभियान दल ने केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के साथ मिलकर तलाशी शुरू कर दिया। इस तलाशी अभियान के दौरान सुरक्षा बलों ने एक मकान में छिपे हुए एक स्थानीय आतंकी को गिरफ्तार कर लिया

 

बारामुला के सोपोर में इससे पूर्व भी कई बार आतंकियों से मुठभेड़ की घटनाएं हो चुकी हैं। आतंक के लिहाज से बेहद संवेदनशील माने जाने वाले सोपोर में सेना द्वारा पहले भी कई आतंकियों को मार गिराया जा चुका है।

 

राज्यपाल ने जम्मू विवि को टॉप-100 में शामिल होने पर दी बधाई

जम्मू-कश्मीर विश्वविद्यालयों के कुलपति राज्यपाल एनएन वोहरा ने जम्मू-कश्मीर विश्वविद्यालयों के उपकुलपतियों- प्रो खुर्शीद इकबाल तथा प्रो आरडी शर्मा को नेशनल इंस्टीयूशनल रेकिंग फ्रेमवर्क के तहत मानव संसाधन विकास मंत्रालय द्वारा देश के टॉप-100 विश्वविद्यालयों में कश्मीर तथा जम्मू विश्वविद्यालयों के 47वां तथा 51वां स्थान प्राप्त करने के लिए बधाई दी। राज्यपाल ने विश्वविद्यालय के उपकुलपति प्रो संजीव जैन को देश के सभी इंजीनियरिगं इंस्टीट्यूट के मध्य 94वां स्थान प्राप्त करने हेतु बधाई दी। राज्यपाल ने इन तीन विश्वविद्यालयों के शिक्षिकों, छात्रों व स्टाफ को अपने बेहतर कार्यों को जारी रखने की सलाह दी।

JKN Twitter