यूएन की नई लिस्ट आतंकियों दाऊद इब्राहिम और हाफिज सईद समेत 139 पाकिस्तानियों के नाम

05 Apr 2018 14:33:46


आशुतोष मिश्रा

संयुक्त राष्ट्र संघ की सुरक्षा परिषद ने दुनिया भर के आतंकियों और आतंकी संगठनो की लिस्ट जारी करी है। सुरक्षा परिषद् की इस लिस्ट में 139 पाकिस्तानी आतंकियों सहित मुंबई आतंकी हमले के  मास्टरमाइंड हाफिज सईद और भारत के मोस्ट वांटेड डॉन दाऊद इब्राहिम का भी नाम है। 

1993 मुंबई बम ब्लास्ट के मुख्या आरोपी दाऊद इब्राहिम की लम्बे समय से भारत को तलाश है। दाऊद इब्राहिम लगातार पाकिस्तान में छिप कर बैठा है, जहा उसे पाकिस्तान अपनी सुरक्षा में पनाह दे रखी है। अब संयुक्त राष्ट्र संघ की इस सूची ने भारत के आरोपों की पुष्टि कर दी है। इस सूची के जारी होने के बाद पाकिस्तान का  आतंक समर्थक चेहरा एक बार फिर से  दुनिया के सामने आया है।

 संयुक्त राष्ट्र संघ  की इस सूची सबसे पहला नाम अयमान अल-जवाहिरी का है। अल-जवाहिरी ओसामा के बाद से अल-कायदा का सरगना है। साथ ही सूची में जवाहिरी के सहयोगी संगठनों के नाम भी शामिल किए गए हैं। संयुक्त राष्ट्र संघ ने मुंबई आतंकी हमलों के मास्टर माइंड हाफिज सईद को भी इस सूची में शामिल किया है। संयुक्त राष्ट्र का कहना है  कि हाफिज हमेशा से आतंकी वारदातों में शामिल रहा है।

 

पाकिस्तानी है खाड़ी देशों के लिए खतरा:- दुबई पुलिस अधिकारी

खाड़ी देशों को पाकिस्तान का हमेशा हितैषी माना गया है। लेकिन अब यहां भी उसकी मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही हैं। दुबई के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ढादी खलफान ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया। इस ट्वीट में उन्होंने लिखा, “पाकिस्तान के लोग गल्फ समाज के लिए खतरा हैं क्योंकि वे हमारे देश में ड्रग्स लाते हैं।” खलफान ने इसके साथ एक तस्वीर भी पोस्ट की। जिसमें पाकिस्तानी मूल के तीन नागरिकों को ड्रग्स के साथ गिरफ्तार किया गया है।

 

यही नहीं ढाही खलफान ने यूएई की कंपनियों को ये सलाह भी दी, कि गहरे एतिहासिक रिश्ते होने के बावजूद वे पाक नागरिकों को नौकरी न दें। वहीं उन्होंने भारतीयों के अनुशासन और काम के प्रति उनकी लगन की तारीफ करते हुए लिखा कि भारत के लोग आपराधिक मामलों में संलिप्त नहीं पाए गए हैं। यही वजह है कि भारतीय अनुशासित होते हैं जबकि पाकिस्तानी नहीं होते हैं। भारतीय कैसे अनुशासित रहते हैं जबकि पाकिस्तानी अपराध और तस्करी में शामिल होते हैं।

 

ढाही खलफान ने ये ट्वीट उनकी स्थानीय भाषा में लिखा गया है। इस ट्वीट का यूएई वायरल डॉट कॉम ने अनुवाद किया जिसके अनुसार उन्होंने दोबारा ट्वीट किया, पाकिस्तानी लोग खाड़ी समाज के लिए बड़ा खतरा बनते जा रहे हैं क्योंकि वे अपने साथ हमारे देश में ड्रग्स लेकर आ रहे हैं। पाकिस्तानियों को नौकरी न देना हमारा राष्ट्रीय कर्तव्य बन गया है।

JKN Twitter