जम्मू कश्मीर में लश्कर के चार आतंकियों समेत नौ ओवरग्राउंड वर्कर्स गिरफ्तार

10 May 2018 13:19:38


 

मुकेश कुमार सिंह

जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों ने उत्तरी कश्मीर के बारामुला जिले में लश्कर-ए-तैयबा के चार आतंकियों सहित नौ ओवरग्राउंड वर्कर्स को गिरफ्तार किया है। ये आतंकी कुछ दिन पहले ही बारामुला के खानपोरा में तीन स्थानीय युवकों की हत्या में शामिल भी शामिल रहे है। सेना को लश्कर-ए-तैयबा के आतंकियों के छिपने के ठिकाने की सूचना मिली। इस सूचना के आधार पर सुरक्षाबलों ने त्वरित कार्रवाई करते हुए चार लश्कर आतंकियों को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तारी के दौरान एक आतंकी घायल हो गया।

सुरक्षाबलों का आतंकियों पर लगातार बढ़ते दबाव के बीच लश्कर-ए-तैयबा ने अपने आतंकियों को ज्यादा से ज्यादा स्थानीय लोगों की हत्या करने का निर्देश दिया है। गौरतलब है कि 30 अप्रैल को बारामुला के खानपोरा में आतंकियों ने तीन स्थानीय युवकों असगर खान, आसिफ और हसीब खान की गोली मारकर हत्या कर दी थी। इसकी छानबीन के दौरान पुलिस को पता चला था कि इस हत्या को लश्कर के स्थानीय और विदेशी आतंकियों ने अंजाम दिया है। सेना और पुलिस ने इन आतंकियों की धर-पकड़ के लिए एक अभियान चलाया था। इसी अभियान के दौरान को सुरक्षाबलों को द्रंगबल में आतंकी ठिकाने का पता चला था और वहां से चार लश्कर आतंकियों को गिरफ्तार किया।  आतंकियों के ठिकाने से दो एके-47, दो चाइनीज पिस्टल, एके की 50 राउंड कारतूस, एके की चार मैगजीन, पिस्टल की दो मैगजीन बरामद हुए हैं।

लश्कर-ए-तैयबा के पकड़े गए आतंकियों के नाम नासिर अहमद, एजाज अहमद गोजरी, बिलाल अहमद नजार और नदीम कालिया उर्फ उस्ताद हैं। इन आतंकियों से पूछताछ के बाद सुरक्षाबलों ने इनके लिए काम करने वाले नौ ओवरग्राउंड वर्कर्स को भी गिरफ्तार किया गया है। ये लोग कथित रूप से आतंकवादियों को शरण देते थे और परिवहन की सुविधा मुहैया कराते थे। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि पकड़े गए सात में से छह ओवरग्राउंड वर्कर्स उवैस रशीद बट, उजैर अहमद बट, अमीन बट, मुजम्मिल बशीर, शरीफ बशीर बट और नईम अब्दुल्ला हैं। पकड़े गए ओवरग्राउंड वर्करों से एक पिस्तौल और एक आल्टो कार जेके 01 जे- 0010 भी पकड़ी गई है।

 

 

 

JKN Twitter