शरीफ का बयान पाकिस्तानी सेना में हडकंप

14 May 2018 16:08:39

 


 

 

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के मुंबई हमले को लेकर दिए गए बयान पर पाकिस्तान मुस्लिम लीग ने भी सफाई दी है। इस बयान के बाद पाकिस्तानी सरकार ने राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद  की आपात बैठक बुलाई थी। ये बैठक  पाकिस्तानी प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी की अध्यक्षता में हुई, जिसमें सेना प्रमुख कमर जावेद बाजवा, ज्वाइंट चीफ ऑफ स्टाफ कमेटी जनरल जुबैर महमूद हयात और डायरेक्टर जनरल इंटर-सर्विसेज इंटेलीजेंस (ISI) लेफ्टिनेट नवीद मुख्तार के अलावा नौसेना और वायुसेना के प्रमुख समेत अन्य सैन्य और खुफिया अधिकारी शामिल रहे।

NSC की यह बैठक अब्बासी के आवास पर करीब ढाई घंटे तक चली। इसके बाद इस मामले को लेकर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री अब्बासी ने नवाज शरीफ से मुलाकात की है। नवाज शरीफ की पार्टी ने भारतीय मीडिया पर आरोप लगाते हुए कहा है कि भारतीय मीडिया ने नवाज शरीफ के बयान को तोड़-मरोड़कर पेश किया है। पार्टी ने नवाज के बचाव में एक बयान भी जारी किया है, जिसमें उसने कहा है कि  मुंबई 26/11 हमले से जुड़े नवाज शरीफ के बयान पर जो दावे किए जा रहे हैं, वह उसे खारिज करती है।

लेकिन इन सब बातों के बीच पाकिस्तान के पूर्व पीएम नवाज शरीफ ने मुंबई हमले पर दिए अपने बयान पर कायम है। नवाज ने कहा कि मैंने सच बोला है और सच बोलता रहूंगा। ध्यान रहे की  नवाज शरीफ ने पाकिस्तानी अखबार को दिए एक इंटरव्यू में कबूल किया था कि पाकिस्तान में आतंकी संगठन सक्रिय हैं। उन्होंने सरकार से अलावा तत्वों के सीमा पार करने और लोगों की हत्या करने देने की पाकिस्तान की नीति पर सवाल उठाए थे। शरीफ ने कहा था कि क्या पाकिस्तान को सरकार के अलावा तत्वों को सीमा पार करने और मुंबई में लोगों की हत्या करने की अनुमति देनी चाहिए? उनके इस बयान के बाद से पाकिस्तानी सेना भी उनसे नाराज हो गई है। विवाद ज्यादा न बढ़ जाए इसलिए नवाज शरीफ की पार्टी पाकिस्तान मुस्लिम लीग ने नवाज के बयान का बचाव किया है।

JKN Twitter