कश्मीर में सुरक्षाबलों पर पथराव, 2 जवान घायल

14 May 2018 13:59:25

 


उत्तरी कश्मीर के सोपोर में कल सुरक्षाबल के जवान जब गश्त कर रहे थे तभी विद्यार्थियों ने सुरक्षाबलों के जवानों के ऊपर अचानक से भारी पथराव करना शुरू कर दिया। इस पथराव के कारण सोपोर के मुख्य बाजार में तैनात केंद्रीय रिजर्व सुरक्षा बल की 179 वाहिनी के एक सब-इस्पेक्टर गंगाधर और 177 वाहिनी का एक जवान घायल हो गया है।

पथराव में दोनों जवानों के सिर पर चोट पहुंची है। घालय जवानों में एक की हालत गंभीर है  जिसके कारण घायल जवान को सेना के श्रीनगर स्थित 92 बेस हॉस्पिटल, बादामी बाग के अस्पताल में भर्ती करवाया गया। अभी घायल जवान की हालत स्थिर बनी हुई है। इससे पहले इसी माह 1 मई को सोपोर के चंखान में आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिलने पर जब सुरक्षाबालों ने एक संयुक अभियान चलाया था तभी भारी पथराव के बीच आतंकी सुरक्षाबलों को चकमा देकर फरार हो गए थे।

कल शाम 21 राष्ट्रीय रायफल्स को सूचना मिली की सीमा पार से घुसपैठ कर आतंकी रजवार के जंगलों में छिपे हुए है। जिसके बाद से सेना के एक दल ने इस पूरे जंगल के साथ ही वाडर बल्ला, बावन वात्सेर, दुरेशपोरा के जंगलो में भी घेरा डाल कर तलाशी अभियान शुरू कर दिया है। अंधेरे और खराब मौसम के चलते जवानों को रात में ऑपरेशन को अंजाम देने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। लेकिन जवानों ने अभी तक अपना अभियान जारी रखा है।

10 मई को ही कुपवाड़ा में जब सेना की राष्ट्रीय राइफल्स ने जम्मू-कश्मीर पुलिस और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के जवानों के द्वारा चलाए गए तलाशी अभियान के दौरान 1 आतंकी को मार गिराया था। सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ के दौरान सेना का एक जवान शहीद हो गया था।

JKN Twitter