बिजबिहाड़ा में आतंकी हमला 

16 May 2018 12:40:07

 


आशुतोष मिश्रा

दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले के बिजबिहाड़ा में आतंकियों ने घात लगाकर जम्मू कश्मीर पुलिस की गाड़ी पर हमला कर दिया। इस आतंकी हमले में दो पुलिसकर्मी घायल हो गये। गंभीर रूप से घायल कॉस्टेबल अब्दुल रशीद और एसपीओ बिलाल अहमद को सब-डिस्ट्रिक्ट अस्पताल बिजबिहाड़ा ले जाया गया, लेकिन एसपीओ बिलाल ने वहां दम तोड़ दिया। कॉस्टेबल अब्दुल रशीद की हालात गंभीर होने के चलते उसे श्रीनगर रेफर किया गया है।

यह आतंकी हमला उस समय किया गया जब पुलिस की गाड़ी पाजालपोरा क्षेत्र से गुजर रही थी। पुलिस के अनुसार आतंकवादियों ने पुलिस की गाड़ी पर फायरिंग कर भाग निकले। बिजबिहाड़ा में हुए हमले के बाद इस इलाके में अतिरिक्त सुरक्षाबलों की तैनाती की गई है, जिसके बाद पाजालपोरा और इसके आसपास के इलाकों में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। सुरक्षा एजेंसियों को सोमवार को हुए आतंकी हमले से पूर्व ही रमजान के महीने में जम्मू कश्मीर में कोई बड़ा हमला होने के इनपुट मिले थे, जिसके बाद राज्य के तमाम हिस्सों में सुरक्षाबलों को अतिरिक्त सतर्कता बरतने और राजमार्ग पर पट्रोलिंग के दौरान खास निगरानी करने के निर्देश भी दिये गए थे। इससे पहले 10 मई को पुलवामा जिले के अवंतीपोरा में आतंकियों ने सीआरपीएफ व पुलिस की संयुक्त पार्टी पर हमला किया था। हालांकि, इसमें कोई नुकसान नहीं हुआ था।

जम्मू संभाग में घुसे 5 आतंकी

कठुआ के हीरा नगर में 5 आतंकवादियों के पाकिस्तान द्वारा सीमा के नीचे बनाई गई टनल के जरिए घुसने होने की संभावना जताई जा रही है। सीमा सुरक्षा बल उनकी धर-पकड़ के लिए सेना और सुरक्षाबलों के साथ अभियान चला रखी है। सीमा सुरक्षा बल के डीजी के. के. शर्मा ने यह जानकारी मंगलवार को जम्मू में बातचीत के दौरान दी है। उन्होंने बताया की हाई डेफिनेशन कैमरा से इन आंतकवादियों की मूवमेंट रिकॉर्ड की गई थी। तलाशी अभियान जारी है उन्हें तलाश कर खत्म कर दिया जाएगा।

JKN Twitter