सेना ने घुसपैठ कर रहे तीन आतंकियों को किया ढेर

19 May 2018 13:11:47

 


आशुतोष मिश्रा

प्रधानमंत्री मोदी के दौरे से ठीक एक दिन पहले सीमा पार से घुसपैठ कर रहे तीन पाकिस्तानी आतंकियों को सेना ने मुठभेड़ में मार गिराया है। कल शाम हंदवाड़ा से सटे ब्रिंजल इलाके के जंगलों में सेना के 15 आरआर के जवानों को कुछ संदिग्ध हरकत देखने को मिली। कुछ देर के बाद जगंलों के रास्ते आतंकियों के एक दल को घुसपैठ करते देखा गया। जवानों ने आत्म समर्पण करने को कहा लेकिन आतंकियों ने जवानों पर गोलीबारी शुरू कर दी। आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग कर भागने की कोशिश की, जिसके बाद जवाबी कार्रवाई में सेना ने तीनों आतंकियों को मार गिराया। सेना अभी भी ब्रिंजाल इलाके से सटे जंगलों में गहन तलाशी अभियान चलाया जा रही है। 

वहीं सीमा सुरक्षाबल ने सीमा रेखा पर सुरंग होने के पुख्ता संकेत मिलने के बाद राज्य की पाकिस्तान से लगने वाली 200 किलोमीटर लम्बी अंतरराष्ट्रीय सीमा पर सुरंग निरोधी अभियान छेड़ दिया है। सीमा पर सबसे पहले सुरंग का पर्दाफाश 2016 में हुआ था। पाकिस्तान ने सांबा जिले के रामगढ़ सेक्टर में आतंकियों को घुसपैठ करवाने के लिए करीब 80 मीटर लंबी सुरंग खोदी थी। तारबंदी से करीब 35 मीटर आगे भारतीय क्षेत्र में इसका दूसरा मुहाना भी बना दिया गया था। आतंकी इस सुरंग से फेंसिंग के पार आ गए थे, लेकिन सतर्क जवानों से बच नहीं सके। उनके मारे जाने के साथ ही सुरंग का पर्दाफाश हो गया।

पाक रेंजर्स और पाकिस्तानी सेना के जवानों ने पिछले दो दिनों में जम्मू संभाग से लगे भारत-पाक सीमा के दो दर्जन से ज्यादा पोस्ट पर ताबड़तोड़ गोलाबारी की है। पाकिस्तान की इस गोलाबारी में अब तक लोगों की मौत हुई हैजबकि 10 अन्य घायल बताए जा रहे हैं। इसके अलावा इस गोलाबारी में बीएसएफ का एक जवान भी शहीद हुआ है।

 

JKN Twitter