हाजिन में मुठभेड़ के दौरान आतंकी मौके से फरार, तलाशी अभियान जारी

02 May 2018 13:36:22

 


आशुतोष मिश्रा

बांडीपोरा जिले के हाजिन के शाहगुंड क्षेत्र में आतंकियों ने सेना पर अचानक गोलीबारी शुरू कर दी। सेना के जवानों ने भी जवाबी गोलीबारी की। इस बीच थोड़ी देर चली मुठभेड़ के दौरान आतंकी मौके से फरार हो गए। सुरक्षाबलों ने आतंकियों की धर-पकड़ के लिए तलाशी अभियान शुरू कर दिया है।

मिली जानकारी के अनुसार मंगलवार दोपहर को शाहगुंड इलाके के रहीमगुंड मोहल्ले में जैसे ही सेना का एक वाहन एक स्थानीय नागरिक को लेकर पहुंचा वैसे ही दो आतंकी दरगाह से बाहर निकल सेना के जवानों पर गोलियां चलाना शुरू कर दिया। इसके बाद सेना तथा आतंकियों बीच मुठभेड़ शुरू हुई। गोलीबारी के बीच आतंकी मौके से भागने में सफल रहे। इसके बाद पुलिस व सीआरपीएफ भी मौके पर पहुंच गई तथा आतंकियों की धर-पकड़ के लिए तलाशी अभियान शुरू कर दिया। इस मुठभेड़ में किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है। 

राजौरी में जन शिकायत निवारण शिविर का आयोजन

लआम जनता की शिकायतों को जनता के दरवाजे पर हल करने के लिए पशु, भेड़ एवं मत्स्यपालन मंत्री अब्दुल गनी कोहली ने आज राजौरी में दोगानी समकर में सार्वजनिक शिकायत निवारण शिविर लगाया।

आसपास के गांवों में रहने वाले लोगों ने बड़ी संख्या में शिविर में भाग लिया और अपनी समस्याओं और शिकायतों से मंत्री को अवगत कराया। इस अवसर पर कई प्रतिनिधिमंडलों ने पीडीडी, पीएचई, और पीडब्ल्यूडी, कृषि, स्वास्थ्य देखभाल और पशुधन से संबंधित कई मुद्दों को उठाया। मंत्री ने जनता को उनकी शिकायतों के शीघ्र निवारण का आश्वासन दिया और अधिकारियों को इन मुद्दों पर त्वरित कार्रवाई करने का भी निर्देश दिया।

इस अवसर पर कोहली ने कहा कि इस तरह के शिविर आयोजित करने का उद्देश्य लोगों को उनके मुद्दों और मांगों को आगे बढ़ाने के लिए मंच उपलब्ध कराना है। मंत्री ने अधिकारियों से सरकार प्रायोजित विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं के बारे में लोगों के बीच जागरूकता पैदा करने के लिए कहा ताकि जनता तक सरकार की योजनाएं पहुंच सके। इससे पहले, मंत्री ने डुमी अखनूर में मत्स्य पालन फार्म और हैचरी का निरीक्षण किया। निदेशक मत्स्य पालन आरएन पंडिता ने मंत्री को फार्म में संचालित हो रही गतिविधियों के बारे में जानकारी दी। इस अवसर पर, मछली-पियारैक्टस ब्राचिपोमस (पकू) और पेंगासियस हाइपोथैलेमस (पंगास) की दो नई प्रजातियां-परीक्षण के आधार पर राज्य में जलीय कृषि के विकास के लिए पेश की गई।

JKN Twitter