सेना ने सीमा पर घुसपैठ की कोशिश करते 5 आतंकियों को मार गिराया

26 May 2018 13:44:44


 



मुकेश कुमार सिंह 

सेना ने एक बार फिर से शनिवार को जम्मू कश्मीर में सीमा पार से हो रही घुसपैठ की कोशिश को नाकाम कर दिया है। सेना के जवानों ने टंगधार सेक्टर में सीमा पर घुसपैठ करते हुए पांच पाकिस्तानी आतंकियों को मार गिराया है। पांचों आतंकियों का शव बरामद कर लिया गया है।

जानकारी के अनुसार उत्तरी कश्मीर के टंगधार में पाकिस्तानी आतंकियों का एक दल घुसपैठ की फिराक में था। सेना ने सीमा पर कुछ संदिग्ध गतिविधियां देखी। सतर्क जवानों ने आतंकियों की मौजूदगी को भाप लिया और आतंकियों को समर्पण के लिए कहा तो आतंकियों ने जवानों पर गोलीबारी करते हुए भागने का प्रयास किया। इसके बाद सेना से पूरे इलाके की घेराबंदी कर पांच आतंकियों को मार गिराया। इस मुठभेड़ में सेना को कोई नुकसान नहीं हुआ है। सूत्रों के मुताबिक ये सभी आतंकी फिदायिन दस्ते के थे जो सेना के कैम्प पर हमला करने के इरादे से दाखिल हुए थे। सेना के सतर्क जवानों ने पांचों आतंकियों को मारकर पाकिस्तान में बैठ आतंकी आकाओं के खतरनाक मंसूबें को नाकाम कर दिया। सेना इसे अपनी बड़ी कामयाबी के तौर पर देख रही है। सेना और आतंकियों के बीच अभी भी गोलीबारी जारी है। सेना के मुताबिक टंगधार के जंगलों में कुछ आतंकियों के छिपे होने की आशंका है। मारे गए आतंकियों के पास से भारी मात्रा में गोला बारूद बरामद किया गया है।   

 

गौरतलब है कि भारत सरकार ने जम्मू कश्मीर में रमजान के पाक महीने में ‘सस्पेंशन ऑफ ऑपरेशन’ की घोषणा की है। इसके तहत सुरक्षाबल जम्मू कश्मीर में रमजान के दौरान आतंकियों की धर-पकड़ के लिए तलाशी अभियान नहीं चलाएंगे, लेकिन आतंकियों की तरफ से किसी भी कार्रवाई का जवाब देने के लिए स्वतंत्र है। पाकिस्तान की पूरी कोशिश है कि ‘सस्पेंशन ऑफ ऑपरेशन’ का पूरा फायदा उठाते हुए ज्यादा से ज्यादा आतंकियों को सीमा पार घुसपैठ कराया जा सके। पिछले तीन दिनों में आतंकियों ने दो बार घुसपैठ की कोशिश की जिसे सेना के सतर्क जवानों ने नाकाम कर दिया। कुछ दिनों से पाकिस्तानी सेना जम्मू कश्मीर में सेना और रिहायसी इलाकों को निशाना बनाकर गोलीबारी कर रही है, जिसका भारतीय सेना भी कड़ा जवाब दे रही है।       

JKN Twitter